May 21, 2019 8:52 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / भारत ने जारी की एडवाइजरी, कहा- जरूरी न हो तो न करें श्रीलंका की यात्रा

भारत ने जारी की एडवाइजरी, कहा- जरूरी न हो तो न करें श्रीलंका की यात्रा

28 अप्रैल 2019

आतंकी हमले में 253 मौतों के बाद केंद्र सरकार ने लोगों को दी श्रीलंका नहीं जाने की सलाह
सरकार ने कहा है कि श्रीलंका में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, लेकिन पूरे देश में रात के वक्त कर्फ्यू सहित आपातकाल लगा दिया गया, जिससे वहां की यात्रा करने पर दिक्कतें पेश आ सकती हैं ।

शनिवार को सुरक्षाबलों ने बट्टीकलोआ में सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन आईएस और नैशनल तौहीद जमात (एनटीजे) से जुड़े ठिकानों पर छापे मारे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी। एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा भी लिया। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 6 बच्चे और 3 महिलाएं शामिल हैं। इस बीच भारत ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर आगाह किया है कि अगर जरूरी न हो तो वे श्रीलंका की यात्रा न करें।

बतातें कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए आतंकी हमले में तकरीबन 300 लोग मारे जा चुके हैं ।

भारत ने अपने नागरिकों को अडवाइजरी जारी कर आगाह किया है कि अगर जरूरी न हो तो श्रीलंका की यात्रा न करें। अगर जाना जरूरी है तो भारतीय उच्चायोग की मदद लें। सरकार ने श्रीलंका जाने वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है।

इधर अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने भी श्रीलंका में हुए आतंकवादी हमलों के बाद श्रीलंका के लिए यात्रा चेतावनी का स्तर बढ़ा दिया है और अपने नागरिकों से वहां की यात्रा पर पुनर्विचार करने को कहा है । अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी यात्रा एडवाइजरी में यात्रा खतरे का स्तर बढ़ा कर तीन कर दिया है ।

Check Also

चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

17 मई 2019 अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर शुक्रवार को चुनाव प्रचार को खत्म होने …

error: