May 21, 2019 9:02 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / IPL : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

IPL : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक

01 अप्रैल 2019

बैंगलोर में खेला गया आईपीएल 2019 का 49वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच रद्द हो गया। बारिश के कारण यह मैच देरी से शुरु हुआ और अंत में 5-5 ओवरों का कर दिया गया। हालांकि दूसरी पारी में 3.2 ओवर के खेल के बाद तेज बारिश आई, जिसके बाद मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। राजस्थान रॉयल्स 11 अकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के एक अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया । टॉस के बाद बारिश होने के कारण मैच अपने समय पर शुरू नहीं हो सका । अंपायर ने 11.05 बजे यह निर्णय लिया कि 5-5 ओवर का मैच खेला जाए ।

निर्धारित 5 ओवर में 63 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3.2 ओवर में 1 विकेट खोकर 41 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कारण मैच ड्रॉ हो गया और दोनों टीमों को 1-1 अंक मिले । राजस्थान की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने 11 रन और संजू सैमसन 28 रन बनाए. इसी के साथ राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना खत्म हो गई है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने निर्धारित 5 ओवर में 7 विकेट खोकर 62 रन बनाए । शुरुआत में आए कोहली ने 6 छक्के और 1 चौके की मदद से 7 गेंद पर धमाकेदार 25 रन बनाए और दूसरे ओवर में श्रेयस गोपाल की गेंद पर बाउंड्री पर आउट हो गए ।

इसके अगले ही गेंद पर एबी डिविलियर्स भी कैच आउट होकर चलते बने । इसके बाद श्रेयस गोपाल ने एक और बल्लेबाज को पवेलियन भेज हैट्रिक लगा दी। उन्होंने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को कैच आउट कराया ।

तीसरे ओवर में रियान पराग ने बेंगलुरु को चौथा विकेट लिया । उन्होंने गुरकीरत सिंह को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इसके बाद पार्थिव पटेल भी 8 रन बनाकर आउट हो गए । अंतिम ओवर में हेनरिक क्लासेन भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. यहीं नहीं, अंतिम ओवर में पवन नेगी भी 4 रन बनाकर चलते बने ।

Check Also

चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

17 मई 2019 अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर शुक्रवार को चुनाव प्रचार को खत्म होने …

error: