May 21, 2019 8:55 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हराया

05 मई 2019

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच हुआ । खेले जा रहे इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद का रास्ता साफ करते हुए उसे प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 133 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने पारी की आखिरी 2 गेंद पर 2 विकेट लिए। उनके अलावा लसिथ मलिंगा ने 3 और हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए। कोलकाता की ओर से क्रिस लिन 41 रन बनाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे। रॉबिन उथप्पा ने भी 40 रन की पारी खेली। नीतीश राणा ने 26 रन का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा कोलकाता का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाया।

कोलकाता ने पावर प्ले में बिना विकेट गंवाए 49 रन बना लिए थे, लेकिन सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या ने शुभमन गिल (9 रन) को आउट कर दिया। लिन (41 रन) का विकेट भी हार्दिक ने लिया। हार्दिककी गेंद पर क्विंटन डीकॉक ने विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा।दिनेश कार्तिक 9 गेंद पर 3 रन ही बना पाए। लसिथ मलिंगा की गेंद पर मिडविकेट पर क्रुणाल पंड्या ने उनका कैच पकड़ा। अगली ही गेंद पर मलिंगा ने आंद्रे रसेल को पवेलियन भेज दिया। वे खाता भी नहीं खोल पाए। उनका कैच क्विंटन डीकॉक ने पकड़ा।

जवाब में मुंबई इंडियंस ने 16.1 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट गंवाकर 134 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्य कुमार यादव ने छक्के से मुंबई को जीत दिलाई। मुंबई ने एकमात्र विकेट क्विंटन डि कॉक के रूप में गंवाया। उन्होंने 30 रन बनाए और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए। कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 55 और सूर्य कुमार यादव ने नाबाद 46 रन बनाए। इस जीत के साथ ही अंकतालिका में मुंबई इंडियंस शीर्ष पर, चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे, दिल्ली कैपिटल्स तीसरे और सनराइसर्ज हैदराबाद चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।

Check Also

चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

17 मई 2019 अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर शुक्रवार को चुनाव प्रचार को खत्म होने …

error: