May 21, 2019 8:52 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / मास्को में इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान यात्री विमान में लगी आग, 41 की मौत

मास्को में इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान यात्री विमान में लगी आग, 41 की मौत

06 मई 2019

रूस की राजधानी मॉस्को में रविवार को इमर्जेंसी लैंडिंग के दौरान सुखोई सुपरजैट 100 यात्री विमान में आग लग गई, जिसमें 41 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। घटना मॉस्को एयरपोर्ट पर हुई है। कई यात्री विमान की इमर्जेंसी स्लाइड्स के माध्यम से बाहर निकले, जो हार्ड लैंडिंग के बाद फुलाया गया था।

हादसे का शिकार हुए सुखोई यात्री विमान ने मॉस्को एयरपोर्ट से उत्तरी रूस के मरमांस्क शहर के लिए उड़ान भरी थी। इसमें 73 यात्री और 5 क्रू मेंबर सवार थे। दुर्घटना की जांच कर रही टीम की प्रवक्ता स्वेतलाना पेट्रेन्को ने कहा कि विमान में मौजूद 78 लोगों में से सिर्फ 37 लोग जीवित हैं, यानी 41 लागों की मौत हो गई है।

जांच अधिकारियों के मुताबिक,विमान ने मॉस्को से उत्तरी रूस के मरमांस्क शहर के लिए उड़ान भरी थी।रूस के न्यूज चैनल रशिया-24 ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है। इसमें विमान के पीछे के हिस्से में आग लगी दिख रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में एयरपोर्ट के एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि यहविमान सिर्फ दो साल पुराना था ।

एएफपी ने इंटरफैंक्स की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि विमान ने आग लगने के बाद आपालकालीन लैंडिंग करने की कोशिश की लेकिन पहले प्रयास में पायलट असफल रहे। दूसरी कोशिश में विमान का लैडिंग गियर और अगला हिस्सा जमीन से टकराया और उसमें आग लग गई। रूस के समाचार चैनल ‘रसिया टूडे (RT)’ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें लोगों को प्लेन के गेट से तेजी से बाहर निकलते देखा जा सकता है।

रिपोर्ट्स के अनुसार दुर्घटना के बाद मौके पर कई एंबुलेंस भेजी गईं और कई लोगों को विमान से बाहर निकाला गया।

Check Also

चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

17 मई 2019 अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर शुक्रवार को चुनाव प्रचार को खत्म होने …

error: