May 21, 2019 8:52 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तलाब में पलटी, 6 की मौत

ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तलाब में पलटी, 6 की मौत

13 मई 2019

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में देर रात ठाकुरद्वारा क्षेत्र के नाखूनका ग्राम के पास तेज़ रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने तलाब में पलट गई, इस हादसे में दो बच्चे तीन महिला और एक पुरूष सहित 6 लोगो की मौत हो गई, इस हादसे में दर्जनों लोग घायल भी हुए हैं।

मुरादाबाद के थाना मझोला क्षेत्र के रहने वाले राकेश कश्यप अपनी नातिन के प्रथम जन्मदिन पर अपने परिजनों के साथ ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर डिलारी थाना क्षेत्र के नाखूनका ग्राम अपने दामाद के घर गए थे, देर रात वहां से लौटते वक्त ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तलाब में पलट गई ट्रैक्टर ट्रॉली में चालक सहित 41 लोग सवार थे।

इस दर्दनाक हादसे में दो मासूम बच्चे सहित तीन महिला व एक पुरूष की मौत हो गई है, वहीं तीन अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं, घायलों का इलाज मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल में चल रहा है। वही इस हादसे में मामूली रूप से घायल 32 लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।

हादसे के बारे में जानकारी देते हुए चश्मदीद ने बताया कि रात 12:00 बजे सभी लोग हंसी खुशी नाखूनका से मुरादाबाद वापस आने के लिए निकले थे, थोड़ी देर बाद ही अचानक ट्रैक्टर का स्टेरिंग कंपकपाने लगा और फ़िर ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर ट्रॉली सहित सड़क किनारे बने तलाब में पलट गया। हादसे में ट्रैक्टर में सवार सभी लोग उसके नीचे दब गए, शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तालाब से घायलों को निकाला।

सूचना पर डिलारी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और एंबुलेंस के जरिए घायलों को ज़िला अस्पताल मुरादाबाद लेकर पहुंची, जहां इलाज के दौरान दो बच्चे तीन महिला व एक पुरुष की डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी, गंभीर रूप से घायलों का इलाज ज़िला अस्पताल में चल रहा है, हादसे की सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मच गया

ट्रैक्टर ट्रॉली दुर्घटनाग्रस्त होने का मुरादाबाद में यह कोई पहला हादसा नहीं है इससे पहले भी कई दर्दनाक हादसे ट्रैक्टर ट्रॉली से मुरादाबाद में हो चुके हैं, जिसमें दर्जनों लोग मौत के आगोश में समा चुके हैं लेकिन फिर भी लोग यात्रा के लिए अन्य सुरक्षित संसाधन का उपयोग करने के स्थान पर ट्रैक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल कर अपनी जान जोखिम में डालते हैं।

Check Also

लोकसभा चुनाव के सभी चरणों की वोटिंग समाप्त, 23 मई को आएंगे नतीजे

19 मई 2019लोकसभा चुनाव के अंतिम व सातवें चरण में रविवार को 59 सीटों पर …

error: