May 21, 2019 8:56 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / दीदी सुन लो, ये पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं – मोदी

दीदी सुन लो, ये पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं – मोदी

16 मई 2019

पश्चिम बंगाल में बढ़ते राजनीतिक तकरार को देखते हुए चुनाव आयोग ने एक दिन पहले यानी आज रात 19 बजे के बाद चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसके चलते आज ममता बनर्जी और मोदी ने पश्चिम बंगाल में रैली कर अपनी बातों को जनता के सामने रखा ।

पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने दमदम में आखिरी रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ममता दीदी बंगाल को जागीर समझती हैं। ये चुनाव उनके रवैये की वजह से याद किया जाएगा।

पीएम ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा, ‘दीदी को लगता था कि वह सुप्रीम पावर हैं, लेकिन बंगाल के लोगों ने बताया कि सुप्रीम सिर्फ जनता है। बांग्ला मानुष की रग-रग में डेमॉक्रेसी है और इस बार आपका मुकाबला बीजेपी से नहीं 21वीं सदी के बंगाली युवाओं से हो रहा है। मोदी को गाली देने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा ।

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी अहंकार, वोट बैंकी की पट्टी आंखों से खोल लें। पीएम मोदी ने ये कहा कि घुसपैठिए, तस्कर मौज में हैं और रामभक्त डरकर जीने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि आप क्यों ये भूल जाती हैं कि वामदलों ने भी आपके लिए ऐसी ही स्थिति पैदा की थी और उस समय संवैधानिक संस्थाओं ने ही पश्चिम बंगाल में निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित किए थे। अगर ये संवैधानिक संस्थान और केंद्रीय बल न होते तो आप आज सीएम नहीं होतीं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि दीदी आपको पीएम पद के सपने देखने की पूरी आजादी है लेकिन हमारे सुरक्षाबलों के खिलाफ गुंडों का इस्तेमाल करने से आपकी विश्वसनियता पर सवाल उठ चुके हैं ।

ममता बनर्जी पर दूसरे प्रदेश से आने वाले लोगों के अपमान का आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा, ‘यह देश सबकुछ स्वीकार कर सकता है, लेकिन किसी का भी अहंकार सहन नहीं करेगा। दीदी को यह याद दिलाना जरूरी है कि बिहार, पंजाब, यूपी, ओडिशा से यहां कोई आया है तो वह अपनी आजीविका कमाने के साथ बंगाल के विकास में भी मदद करता है। दीदी को यूपी, बिहार और ओडिशा के लोगों को समस्या है, लेकिन जो सीमा को लांघकर चोरी-छिपे यहां आते हैं उनसे आपको कोई समस्या नहीं है।’ मोदी ने कहा, ‘जिन लोगों ने पश्चिम बंगाल की समाज व्यवस्था को तहस नहस कर दिया, उनके लिए आपके मन में प्यार उमड़ रहा है, लेकिन अपने देश के लोगों को आप गालियां देती हैं। आपकी भाषा से बंगाल के सामान्य आदमी को बहुत दुख हुआ है और इसका जवाब वह 19 मई को ईवीएम का बटन दबाकर देने वाला है।उन्होंने कहा कि दीदी सुन लो, ये पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं है। ये मां भारती का एक अटूट अंग है।

राज्य सरकार द्वारा हाल में हुई कार्रवाई का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘गंगोत्री से लेकर गंगा सागर तक मां गंगा ने किसी से भेद नहीं किया तो आप कौन होती हैं लोगों में भेद करने वाली। आप अपनी आंखों से वोट बैंक की पट्टी खोलेंगी तो आपको एक भारत और श्रेष्ठ भारत के दर्शन होंगे। बंगाल रामकृष्ण परमहंस, मां काली और भगवान राम को पूजने वाली धरती है। दुष्टों का संहार करने की सीख यहां के कण-कण में समाहित है। यहां जो दुष्ट, घुसपैठिए और तस्कर मौज में हैं और काली एवं भगवान राम के भक्त डर कर जीने को मजबूर हैं। जय मां काली और जय श्री राम कहने पर लोगों को जेल में भेजा जा रहा है और मजाक करने भर से बेटियों को जेल में डाला जा रहा है, यह अब और नहीं चलेगा।’

नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ’23 मई को जब मोदी सरकार बनेगी तो इन घुसपैठियों का हिसाब होगा। बंगाल का माहौल खराब करने वालों को पहचाना जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सबका साथ-सबका विकास हमारा लक्ष्य और सबको सुरक्षा हमारा प्रण है। नए हिंदुस्तान के निर्माण के संकल्प के साथ हम काम कर रहे हैं। आजादी के 75 साल होने तक हम 75 संकल्पों को पूरा करने के लिए निकले हैं। 2022 में जब 75 साल पूरे होंगे तब तक इन संकल्पों को पूरा करने का प्रयास होगा। हर किसी को घर, शौचालय, बिजली और गैस कनेक्शन मिले। हर गांव तक सड़क और तेज इंटरनेट पहुंचे और सबसे बड़ी और अहम बात कि भारत का दुनिया में सम्मान बुलंदी पर पहुंचे इन सब के लिए हम जी जान से जुटने वाले हैं। इस मिशन में पश्चिम बंगाल की बहुत बड़ी भूमिका रहने वाली है। इसके लिए आपको कमल के निशान पर वोट देना है और आपका वोट नरेंद्र मोदी को जाएगा।’

Check Also

चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

17 मई 2019 अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर शुक्रवार को चुनाव प्रचार को खत्म होने …

error: