June 21, 2019 1:21 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

चुनाव प्रचार खत्म होते ही पीएम ने अमित शाह के साथ मिलकर की पहली पीसी, राहुल बोले-वेरी गुड

17 मई 2019

अपने दूसरे कार्यकाल को लेकर शुक्रवार को चुनाव प्रचार को खत्म होने के साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में प्रधानमंत्री के तौर पर अपनी वापसी की भविष्यवाणी की। मोदी सरकार के बनने के बाद यह पहला मौका था, जब पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। हालांकि सभी सवालों के जवाब बीजेपी अध्यक्ष दे रहे थे।

पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने कहा- “कई वर्षों में ऐसा पहली बार है जब एक सरकार जिसके पास बहुमत था, वह फिर से सत्ता में वापसी कर रही है।” उन्होंने आगे कहा- हालांकि, अप्स एंड डाउन हुए लेकिन राष्ट्र हमेशा मेरे साथ खड़ा रहा। इसके साथ ही, पीएम ने ‘लास्ट माइल डिलिवरी’ (आखिर तक पहुंच) पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने कहा- “यह भारत में शासन की नई संस्कृति है और वास्तव में यही लोकतंत्र की मजबूती है।” इससे पहले, अमित शाह ने इसे भारत के सबसे मुश्किल चुनावों में से एक करार देते हुए कहा पीएम मोदी की लोकप्रियता इस कैंपेन की सफलता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 142 रैलियों को संबोधित किया और चार रोड शो कर डेढ़ करोड़ लोगों के साथ सीधा संपर्क किया।

इस दौरान साध्वी प्रज्ञा के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर अमित शाह ने कहा कि गोडसे-गांधी बयान देने वाले नेताओं को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है, 10 दिन में जवाब आने पर इस पर कार्रवाई की जाएगी। पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष ने बीजेपी को बहुमत मिलने का भरोसा जताया है।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘साध्वी प्रज्ञा को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्हें 10 दिन में जवाब देना है। उनका जवाब आने पर अनुशासन समिति कार्रवाई करेगी।’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि गांधी-गोडसे पर बयान देने वाले अन्य नेताओं को भी नोटिस जारी किया गया है।

इस दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवार के सवाल पर शाह ने कहा, ‘साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी फर्जी भगवा आतंक के खिलाफ हमारा सत्याग्रह है। देश की अदालत भी भगवा आतंक को फर्जी बता चुकी है। भगवा आतंक शब्द देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को देश से माफी मांगनी चाहिए।’

जब PM की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी तब दूसरी ओर राहुल गांधी की भी प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई। PC शुरू होते ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, वेरी गुड।

राहुल ने कहा कि चुनाव नतीजों से पांच दिन पहले प्रधानमंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, बहुत अच्छा है. लेकिन मुझे पता लगा है कि वह खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रहे हैं, वह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद हैं । लेकिन वहां पर तो दरवाज़ा ही बंद कर दिया गया है, कुछ पत्रकारों को तो घुसने भी नहीं दिया जा रहा है ।

ना सिर्फ राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया, बल्कि उन्होंने ‘बादल’ वाले बयान पर भी कमेंट किया. राहुल ने कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के मुद्दे पर जब प्रधानमंत्री से सवाल हुआ तो वह बादलों की बात कर रहे हैं । वाह, वेरी गुड प्रधानमंत्री जी ।

राहुल बोले कि मैं तो 2-3 पत्रकार भेजने वाला था लेकिन पता लगा वहां पर दरवाज़ा बंद है । मैं प्रधानमंत्री से सवाल पूछना चाहता हूं कि PM जी, आपने मुझसे राफेल के मुद्दे पर बहस नहीं की । आप अभी PC कर रहे हैं, मैंने आपको चैलेंज दिया, अनिल अंबानी के मुद्दे पर सवाल पूछा । आप आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं तो देश को बता दीजिए कि आपने मेरे साथ डिबेट क्यों नहीं की ।

Check Also

बारातियों से भरी पिकअप नहर में गिरी, 7 बच्चे लापता

20 जून 2019 लखनऊ । आज सुबह बारातियों से भरी पिकअप के वाहन चालक ने …

error: