June 26, 2019 2:09 AM
Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / विश्व कप 2019 : भारत और आस्ट्रेलिया में भिड़ंत आज, दिलचस्प मैच होने की संभावना

विश्व कप 2019 : भारत और आस्ट्रेलिया में भिड़ंत आज, दिलचस्प मैच होने की संभावना

09 जून 2019

अपने पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में आज मौजूदा विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। इस मैच के परिणाम को जानने की जितनी रोचकता प्रशंसकों में होगी, उतनी ही महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों पर बने सेना के चिन्ह को लेकर चल रहे विवाद को लेकर भी रोचकता बनी रहेगी। धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसे दस्ताने पहने थे जिन पर ‘बलिदान ब्रिगेड’ का चिन्ह बना हुआ था।
इस पर आईसीसी ने अपने नियमों का हवाला देते हुए आपत्ति जताई थी और बीसीसीआई से कहा था कि वह धोनी से सेना का चिन्ह हटाने को कहे। बीसीसीआई ने हालांकि आईसीसी से धोनी को चिन्ह बनाए रखने की अनुमति मांगी थी, जिसे आईसीसी ने खारिज कर दिया था।

बता दें कि धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसे कीपिंग ग्लव्स का इस्तेमाल किया था, जिस पर ‘बलिदान बैज’ या सेना का प्रतीक चिह्न बना था । इस पर आईसीसी ने नियमों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से कहा था कि वह धोनी से सेना का चिह्न हटाने को कहे । इसके बाद बीसीसीआई ने आईसीसी से ‘बलिदान बैज’ लगे रहने की अनुमति मांगी थी, जिसे आईसीसी ने खारिज कर दिया था ।

पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था । शुरुआत में जसप्रीत बुमराह ने विकेट निकाले थे तो भुवनेश्वर ने रन रोके थे । इनके बाद लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया था । ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय गेंदबाजी चिंता का सबब रहेगी । हालांकि मार्च में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके घर में मात दी थी और तब उसने इन सभी गेंदबाजों को अच्छे से खेला था।

बहरहाल, इस विवाद से हटकर भारत अपने जीत के क्रम को बनाए रखना चाहेगी और कोशिश करेगी की जो गलतियां उसने अपने पहले मैच में की थी, उन्हें ना दोहराए. हालांकि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को लगभग एकतरफा अंदाज में मात दी थी, लेकिन फिर भी कुछ चीजों पर उसे काम करने की जरूरत है. इसमें लंबी साझेदारी सबसे महत्वपूर्ण है ।

Check Also

विष्व कप 2019 : रोमांचक मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रनों से हराया

21 जून 2019 एंजिलो मैथ्यूज के अर्धशतक के बाद तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की शानदार …

error: