June 25, 2019 7:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / तेंदू पत्ते से भरी ट्रक में लगी आग, जलकर हुआ ख़ाक, पढ़ें कैसे चिंगारी बना शोला

तेंदू पत्ते से भरी ट्रक में लगी आग, जलकर हुआ ख़ाक, पढ़ें कैसे चिंगारी बना शोला

11 जून 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल (सोनभद्र) । स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के घोरावल मुक्खा मार्ग पर मंगलवार की शाम तेंदू पत्ते से भरी ट्रक में आग पकड़ लिया। जिससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बताया गया कि पश्चिम क्षेत्र के अमिलौधा की ओर से एक तेंदूपत्ता से भरी ट्रक आ रही थी जिसे मिर्जापुर वन विभाग में जाना था। करसोता गांव में रास्ते में पोल से गुजरे हुए केबुल में ट्रक का ऊपरी भाग टच कर गया जिससे स्पार्किंग के कारण पत्ते ने आग पकड़ ली।

ट्रक थोड़ी देर और आगे बढ़कर फुलवारी पेट्रोल पंप के नजदीक तक पहुंची थी कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की तेज लपटों को देखकर चालक खलासी ट्रक पर से उतर कर दूर भाग खड़े हुए। घटना की सूचना पूर्व ग्राम प्रधान गोविंद सिंह ने पुलिस को दी।

बताया गया कि फायर ब्रिगेड को भी फोन किया गया लेकिन नंबर नहीं मिल सका। सूचना मिलने पर थोड़ी देर में 100 नंबर डायल पुलिस मौके पर पहुंच गई। शुरू में स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन पानी की समस्या के कारण सब कुछ धरा रह गया। ट्रक का डीजल टैंक फट गया और आग पूरी तरह से ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया। गाड़ी का टायर फटकर इधर उधर उड़ने लगा। मौके पर रही पुलिस ने लोगों की सुरक्षा पर ध्यान देते हुए वहां से जमा हुई भीड़ को हटा दिया। आग के उड़ रहे गुब्बार इधर उधर खेतों में भी जाने लगे जिससे लोगों में भय का माहौल बन गया। हालांकि लोगों ने तत्परता दिखाते हुए इधर-उधर फैल रही आग को नियंत्रण कर लिया।समाचार लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंचा था। ट्रक पूरी तरह से जल गया।

फायर ब्रिगेड के न पहुंचने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश दिखाई पड़ा। लोगों का कहना है कि अप्रैल मई-जून के महीने में तहसील प्रांगण में अस्थाई तौर पर फायर ब्रिगेड के व्यवस्था की जाती रही है लेकिन इस वर्ष चुनाव का हवाला बताकर अभी तक फायर ब्रिगेड की व्यवस्था नहीं की गई। लोगों ने अविलंब फायर स्टेशन की मांग की है।

Check Also

दबंगों ने महिला को पीट कर किया घायल

24 जून 2019 सतीश चंद्र मिश्र (संवाददाता) अदलहाट (मिर्जापुर) । थाना क्षेत्र के दोबही गांव …

error: