June 26, 2019 2:11 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / आगरा में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

आगरा में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या

12 जून 2019

उत्तर प्रदेश के आगरा में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बुधवार को स्वागत समारोह में ही दिनदहाड़े अध्यक्ष को गोली मार दी गई। गोली मारने वाला आरोपी भी वकील ही है, जिसने खुद को भी गोली मार ली। आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष 38 वर्षीय दरवेश यादव को कोर्ट परिसर में ही गोली मारी गई। दरवेश दो दिनों पहले ही बार काउंसिल की अध्यक्ष चुनी गई थीं। उनके स्वागत समारोह के बाद दीवानी कचहरी में आरोपी ने गोली मार दी। आरोपी की पहचान मनीष शर्मा के तौर पर हुई है।

जानकारी के मुताबिक आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान हुए इस गोली कांड से सनसनी फैल गई । बताया जा रहा है कि अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी । उसने दरवेश को तीन गोली मारी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली. आरोपी दरवेश यादव का पूर्व सहयोगी बताया जा रहा है ।

घटना के बाद फौरन मनीष शर्मा को सिकंदरा हाइवे स्थित रेनबो अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है । जबकि दरवेश को पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । इस घटना के बाद अस्पताल में वकीलों की भीड़ जमा हो गई है । पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं ।

वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है । अभी तक इस घटना के पीछे की वजह साफ नहीं है. पुलिस ने मामले की छानबीन कर शुरू कर दी है । आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर जा पहुंचे । मामले की तफ्तीश की जा रही है ।

Check Also

संसद में अनुप्रिया पटेल ने उठायी अखिल भारतीय न्यायिक सेवा के गठन करने की मांग

25 जून 2019 ओम प्रकाश मिश्रा (ब्यूरो) नई दिल्ली । अपना दल (एस) की संरक्षक …

error: