June 25, 2019 5:38 PM
Breaking News
Home / फ़्लैश / विश्व कप 2019 : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया पराजित

विश्व कप 2019 : ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को किया पराजित

12 जून 2019

वर्ल्ड कप के 17वें मैच में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 307 रन पर ऑलआउट हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 45.4 ओवर में 266 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की उसके खिलाफ ये लगातार नौवीं जीत है। पाकिस्तान पिछली बार 15 जनवरी 2017 को जीता था। पाकको लगातार सबसे ज्यादा मैच में हराने के मामले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज की बराबरी कर ली। विंडीज ने 1992-93 में पाक को इतने ही मैच में हराया था। इस मामले में दक्षिण अफ्रीका पहले नंबर पर है। उसने 1995 में लगातार 14 मैच में पाकिस्तान को हराया था।

पाक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर ने 107 और कप्तान एरॉन फिंच ने 82 रन बनाए। वॉर्नर को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने पांच और शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए। आमिर ने पहली बार वनडे में 5 विकेट अपने नाम किए। पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 53, मोहम्मद हफीज ने 46, सरफराज अहमद ने 40, वहाब रियाज ने 45 और हसन अली ने 32 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए।

वार्नर ने टीम में वापसी के बाद अपना पहला शतक लगाया। पिछले साल मार्च में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा था। इसके बाद वे वर्ल्ड कपटीम में सीधे शामिल किए गए थे। वॉर्नर ने 36वें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर चौका लगाकर शतक पूरा किया।

पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर का लगातार तीसरा शतक

वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीसरा शतक लगाया। उन्होंने 2017 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 130 और एडिलेड में 179 रन बनाए थे।कप्तान एरॉन फिंच 84 गेंद पर 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। फिंच को मोहम्मद आमिर ने पवेलियन भेजा। वॉर्नर को शाहीन अफरीदी ने आउट किया।

स्टीव स्मिथ सिर्फ 10 रन ही बना सके

स्टीव स्मिथ 13 गेंद पर 10 रन बनाकर हफीज का शिकार बने। स्मिथ के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे ग्लेन मैक्सवेल 10 गेंद पर 20 रन बनाकर अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद उस्मान ख्वाजा (18) को आमिर ने आउट किया। शॉन मार्श 23 रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हुए।नाथन कूल्टर नाइल (5) को वहाब रियाज ने आउट किया।पैट कमिंस (2) को हसन अली ने आउट किया। एलेक्स केरी को 20 रन के निजी स्कोर आमिर ने आउट किया।

इमाम ने बाबर और हफीज के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीमको पहला पहला झटका फख्र जमां के रुप में लगा। वे खाता खोले बगैर पैट कमिंस की गेंद पर केन रिचर्डसन को कैच थमा बैठे। इसके बाद बाबर आजम 30 रन बनाकर नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर आउट हुए। बाबर ने इमाम उल हक के साथ 54 रन की साझेदारी की। इसके बाद मोहम्मद हफीज ने पारी को संभाला। उन्होंने इमाम के साथ 80 रन जोड़े। हफीज को फिंच ने आउट किया। इसके बाद शोएब मलिक खाता खोले बगैर कमिंस की गेंद पर पवेलियन लौट गए। आसिफ अली ( 5) को रिचर्डसन ने आउट किया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए। ऑलराउंडर मार्क्स स्टोइनिस और लेग स्पिनरएडम जम्पा की जगह शॉन मार्श और केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया। वहीं, पाकिस्तान नेलेग स्पिनरशादाब खान की जगह शाहीन अफरीदी को टीम में लिया।

Check Also

विश्व कप 2019 : पाकिस्तान से हर के साथ ही साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस से बाहर

23 जून 2019 लार्ड्स में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से मात दी …

error: