June 26, 2019 2:10 AM
Breaking News
Home / फ़्लैश / सीआरपीएफ और पुलिस टीम पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

सीआरपीएफ और पुलिस टीम पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

12 जून 2019

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि चार अन्य सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया । उसके पास से एक एके राइफल भी बरामद हुयी है ।

रिपोर्ट के मुताबिक अनंतनाग के सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ अरशद अहमद जवानों पर हमले की सूचना मिलते ही अतिरिक्त सैन्यबल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए थे। वहां उन्होंने आतंकियों के हमले का सामना किया मगर इस दौरान वे खुद घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर रवाना किया गया।

यात्रा के तीन सप्ताह पहले हुआ हमला

अमरनाथ यात्रा शुरू होने के ठीक तीन सप्ताह पहले यह हमला किया गया है।अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होना है। यह 15 अगस्त को समाप्त होगी। जुलाई 2017 में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों द्वारा अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया गया था। इसमें 8 लोगों की जान गई थी। यह हमला खानाबल में बस पर हुआ था।

हमले की जताई थी आशंका

अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ सूचना साझा की थी जिसमें जनरल बस स्टैंड के आसपास हमला होने की आशंका जताई गई थी। यह केपी रोड का ही इलाका है। इस हमले की जिम्मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन समूह ने ली है, जो कि एक निष्क्रिय समूह है। ऐसे में यह जैश-ए-मोहम्मद की करतूत हो सकती है।

Check Also

राजस्थान में कर्ज से डूबे किसान की मौत, सुसाइड नोट में गहलोत और सचिन पायलट को बताया दोषी

25 जून 2019 किसानों को लेकर देश में लगातार कई बड़ी-बड़ी बातें होती हैं लेकिन …

error: