June 20, 2019 6:41 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / झारखंड में नक्सली हमले में 5 जवान शहीद

झारखंड में नक्सली हमले में 5 जवान शहीद

14 जून 2019

फाइल फ़ोटो

सरायकेलाके तिरूलडीह थाना क्षेत्र में शुक्रवार शाम नक्सलियों ने पुलिस जवानों पर हमला कर दिया। इसमें पांच जवान शहीद हो गए। वारदात के बाद नक्सली अपने साथ जवानोंके हथियार भी उठा ले गए। हमले के बाद पुलिस का एक जवान लापता बताया जा रहाहै। फिलहाल, नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक झारखंड के सरायकेला में बाइक सवार हमलावरों ने पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । पेट्रोलिंग कर रही गाड़ी में 6 पुलिसकर्मी सवार थे । जिसमें पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए और बच निकले । वहीं हमले से बचकर एक पुलिसकर्मी भागकर तिरूडीह थाना पहुंचा ।

मई में नक्सलियों ने सरायकेला में किए थे तीन हमले
03 मई को नक्सलियों ने खूंटी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत खरसावां में भाजपा के चुनावी कार्यालय पर हमला किया था। 20 मई को हुडांगदा सूरू सिंचाई परियोजना में भी नक्सलियों ने धमाके किए थे। इनमें3 जवान जख्मी हुए थे।29 मई को खरसावां-कुचाई के सीमावर्ती क्षेत्र में कोबरा और झारखंड जगुआर के जवानों को निशाना बनाकरनक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया था, इसमें 25 जवान घायल हुए थे। वे सभी रायसिंदरी पहाड़ी पर सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस वाहन से लौट रहे थे।

इस साल अब तक राज्य में नक्सलियों से 25 मुठभेड़

जनवरी 2019 से अब तक झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच 25 से अधिक मुठभेड़ हुईं। इसमें 18 नक्सली मारे गए और 65 से अधिक गिरफ्तार हुए। चार नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया। 2018 में करीब 160 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था जबकि1200 गिरफ्तार किए थे। इनमें360 नक्सलियों ने सरेंडर किया था।

Check Also

ओम बिरला लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये।

error: