June 20, 2019 5:12 PM
Breaking News
Home / फ़्लैश / विश्वकप 2019 : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

विश्वकप 2019 : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया

14 जून 2019

एकदिवसीय विश्व कप में आज मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम का मुकाबला खेला गया। टूर्नामेंट का यह 19वां मुकाबला रहा । मैच की शुरुआत इंग्लैंड के टॉस जीतने के साथ हुई थी और अंत में टीम ने मैच भी पूरे एकतरफा अंदाज में जीतकर अपने नाम किया।

वेस्टइंडीज की टीम के लिए पहले बल्लेबाजी करना बिलकुल भी सही नहीं रहा और टीम 44.4 ओवर के खेल में ही ऑल आउट हो गयी । विंडीज की टीम ने स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 212 रन लगाए । टीम के सबसे कामयाब बल्लेबाज निकोलस पूरन (63) रहे, जबकि शिमरोन हैटमेयर (39) और क्रिस गेल (36) रन बनाए। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड तीन तीन विकेट लेने में सफल रहे ।

रूट ने वोक्स के साथ शतकीय साझेदारी की

रूट नियमित ओपनर जेसन रॉय के चोटिल होने के कारण ओपनिंग करने उतरे। उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ पहले 95 रन की साझेदारी की। बेयरस्टो 45 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रूट ने वोक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की। वोक्स 40 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कप्तान इयॉन मॉर्गन के चोटिल होने के कारण सातवें की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

निकोलस पूरन ने वनडेमें पहला अर्धशतक लगाया

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। विंडीज के लिएसबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। उन्होंने 63 रन की पारी खेली। यह वनडे में उनका हाईएस्ट स्कोर है। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए ।

रूट ने हेटमायर और होल्डर को आउट किया

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने शिमरॉन हेटमायर और कप्तान जेसन होल्डर को आउट किया।हेटमायर 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए पूरन के साथ 89 रन की साझेदारी की। वहीं, होल्डर सिर्फ नौ रन बना सके।

आंद्रे रसेल 16 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए। मार्क वुड की गेंद पर क्रिस वोक्स ने उनका कैच लिया। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका लगाया। वहीं, आदिल रशीद के ओवर में लगातार दो छक्के भी लगाए थे। रसेल को एक जीवनदान भी मिला था, लेकिन वे उसका फायदा नहीं उठा सके।

तीसरे ओवर में ही विंडीज को पहला झटका लगा

इससे पहले वेस्टइंडीज को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लगा। क्रिस वोक्स ने इविन लेविस को दो रन के निजी स्कोरबोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रिस गेल और होप ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। गेल 41 गेंद पर 36 रन बनाकर लियम प्लंकेट की गेंद पर आउट हुए।होप ने 30 गेंद पर 11 रन की पारी खेली। वे मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

रसेल-लेविस की वेस्टइंडीज टीम में वापसी

इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया। वेस्टइंडीज ने तीन बदलाव किए। इविन लेविस, शेनॉन ग्रैब्रिएल और आंद्रे रसेल की वापसी हुई। उसने डैरेन ब्रावो, केमार रोच और एश्ले नर्स को टीम से बाहर किया।

Check Also

ओम बिरला लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये।

error: