June 20, 2019 7:34 PM
Breaking News
Home / फ़्लैश / एससीओ सम्मेलन में कई बार आमने-सामने आए मोदी व इमरान,नहीं हुई कोई बात

एससीओ सम्मेलन में कई बार आमने-सामने आए मोदी व इमरान,नहीं हुई कोई बात

14 जून 2019

किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव की ओर आयोजित बुधवार को रात्रिभोज में भी पीएम मोदी और इमरान खान आमने-सामने पड़े थे । इसके अलावा शुक्रवार को 5 बार मोदी और इमरान खान एक-दूसरे से मिले । पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पीएम मोदी और इमरान खाने के मुलाकात की पुष्टि की है ।

पाक के साथ आधिकारिक वार्ता नहीं

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने का फैसला लिया है । पाकिस्तान की ओर से जब तक आतंकवादी गतिविधियों को रोकने पर पहल नहीं की जाती, भारत सीधे तौर पर पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं करेगा । पुलवामा हमले के बाद से ही लगातार यही स्थिति बनी हई है ।

एससीओ सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और इमरान खान के बीच कोई वार्ता नहीं होगी । पीएम मोदी ने वहां मौजूद सभी देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की, लेकिन इमरान खान से नहीं । दोनों नेता एक वक्त पर हॉल में आए थे ।

पीएम मोदी इमरान खान के आगे-आगे चल रहे थे। लेकिन फिर भी दोनों के बीच न तो कोई बातचीत हुई, न नजरें मिलीं और न ही हाथ । हॉल में पीएम मोदी इमरान खान से सिर्फ तीन सीट दूर बैठे थे । गाला कल्चरल नाइट प्रोग्राम में भी दोनों नेता एक-दूसरे के आसपास ही रहे. मगर अब तक दोनों में कोई बातचीत नहीं हुई है ।

पुलवामा हमले के बाद बढ़ी कड़वाहट

पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में कड़वाहट चरम पर है । पाकिस्तान की ओर से लगातार वार्ता की पेशकश की जा रही है । लेकिन भारत का साफ कहना है कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम नहीं लगती, दोनों देशों के बीच कोई वार्ता नहीं होगी।

हाल ही में भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम के बीच बिश्केक के एससीओ सम्मेलन से इतर कोई बातचीत नहीं होगी । उन्होंने कहा था कि दोनों नेताओं के बीच कोई मीटिंग तय नहीं है. पहले ऐसी खबरें आई थीं कि इसी रुख पर कायम रहते हुए पीएम मोदी ने इमरान खान की ओर न तो देखा और न ही हाथ मिलाया ।

Check Also

ओम बिरला लोकसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये।

error: